उत्तराखंड भगवा फोर्स ने छात्र- छात्राओं को दिलाया तंबाकू से दूर रहने का संकल्प, शंखनाद के साथ निकाली रैली

Advertisement

ऋषिकेश: पूरी दुनिया में आज का दिन तंबाकू के विरोध में विश्व तंबाकू निषेध दिवस के रूप में मनाया जाता है. जिसके चलते आज मंगलवार को भगवा फोर्स उत्तराखंड के नेतृत्व में स्कूल के अध्यापकों और छात्र छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई. जिसमें तंबाकू से होने वाली बीमारियों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. इस रैली के संयोजक भगवा फोर्स उत्तराखंड के प्रांतीय अध्यक्ष डॉक्टर त्रियंबकम सेमवाल रहे.

बता दें कि विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर डीबीएस स्कूल शिशामझाड़ी और लिटिल स्टार स्कूल ढालवाला ने मिलकर तंबाकू के विरोध में जागरूकता रैली निकाली. यह रैली शीशम झाड़ी से होते हुए 14 बीघा तक पहुंची. इस रैली को खंड विकास अधिकारी ओपी वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान रैली में दोनों ही स्कूल के अध्यापकों के साथ-साथ छात्र छात्राओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

इस दौरान भगवा फोर्स के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. त्रयंबकम सेमवाल के नेतृत्व में सभी अध्यापकों और बच्चों ने गंगा के तट पर शंखनाद कर तंबाकू का सेवन ना करने का संकल्प लिया. साथ ही साथ अपने आसपास 10 व्यक्तियों को भी तंबाकू से दूर ले जाने के लिए प्रयास करने का भी संकल्प लिया गया.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.
Previous articleBreaking: अनियंत्रित कार की चपेट में आया बाइक सवार, AIIMS में हुई मौत
Next articleपुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले को किया गिरफ्तार