एसडीआरएफ के सहायक सेनानायक होंगे प्रेजिडेंट मेडल से सम्मानित

Advertisement

देहरादून : एसडीआरएफ के सहायक सेनानायक कमल सिंह पंवार को भारत के राष्ट्रपति द्वारा स्वंतत्रता दिवस 2022 के अवसर पर सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किए जाने की घोषणा की गई है।

कमल सिंह पंवार बहुमुखी प्रतिभा के धनी है, जो अपनी कर्मठता व विलक्षण कार्यशैली के लिए जाने जाते है।  वर्ष 1982 में बतौर आरक्षी पुलिस विभाग में भर्ती होने से अब तक इन्होंने पुलिस व पुलिसिंग में हो रहे बदलाव को दशक दर दशक नज़दीक से अनुभव किया व अपने अनुभवों से नई पीढ़ी को लाभान्वित करने हेतु सदैव प्रयत्नशील रहते है। अब तक के अपने कार्यकाल के दौरान इन्होंने उत्तरप्रदेश में सीतापुर एटीसी व लखनऊ और उत्तराखंड में जनपद पौड़ी, 40 पीएसी, एटीसी हरिद्वार, जनपद अल्मोड़ा, हरिद्वार, उत्तरकाशी में अपनी सेवाएं प्रदान की है । वर्तमान में सहायक सेनानायक एसडीआरफ के पद पर जॉलीग्रांट देहरादून में नियुक्त है। इनके द्वारा 1998 कुम्भ, 2004 अर्धकुम्भ, 2016 अर्धकुम्भ व 2021 कुम्भ मेला को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई गयी। कमल सिंह के पुलिस पदक से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर सेनानायक एसडीआरफ मणिकांत मिश्रा ने उन्हें बधाई दी है। वंही उनके गांव कांडा, पट्टी बड़ीयारगढ़, तहसील कीर्तिनगर, जनपद टिहरी गढवाल में  भी खुशी की लहर है।

इन पदकों से सम्मानित हो चुके कमल सिंह पंवार सराहनीय सेवा पदक, उत्कृष्ट सेवा पदक, मुख्यमंत्री  सेवा मेडल, राज्यपाल सेवा मेडल, उत्कृष्ट कार्य के लिए 2021 कुंभ मेला मेडल इत्यादि प्रमुख है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.