हाथी का आतंक: मॉर्निंग वॉक पर निकले पुलिसकर्मी को हाथी ने पटका, दर्दनाक मौत

Advertisement

कोटद्वार: हाथी के हमले ने एक बार फिर से किसी के घर का दीपक बुझा दिया है. सुबह-सुबह सैर के लिए निकले पुलिसकर्मी मनजीत सिंह पर एक हाथी ने हमला कर दिया. जिससे पुलिस कर्मी की दर्दनाक मौत हो गई है. इस खबर से पूरे क्षेत्र और पुलिस विभाग में मायूसी है.

बता दें कि पुलिसकर्मी मनजीत सिंह कोटद्वार के अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात था. आज सोमवार सुबह वह अपने एक मित्र के साथ मॉर्निंग वॉक पर गया था. सैर से लौटते हुए हाथी ने उन पर हमला कर दिया. बचने के लिए मनजीत और उनका मित्र सड़क पर दौड़ने लगे. इसी बीच, मनजीत सड़क पर गिर गए, पीछा कर रहे हाथी ने मनजीत को पटक दिया. हाथी के रौद्र रूप को देख मनजीत के मित्र ने किसी तरह से जंगल में छुप कर अपनी जान बचाई.

हाथी के हमले में गंभीर रूप से घायल मनजीत को बेस चिकित्सालय में लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मनजीत विकासनगर देहरादून के रहने वाले थे.

गौरतलब है कि कोटद्वार-पुलिंडा-दुगड्डा मार्ग पर सैकड़ों लोग सुबह और शाम मॉर्निंग वॉक पर जाते हैं. इस मार्ग पर हाथियों के झुंड देखे जाते हैं. इस मार्ग पर हाथी के हमले की यह पहली घटना मानी जा रही है. वन विभाग को इस मार्ग पर हाथियों से सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.