ऋषिकेशः ट्रेंचिंग ग्राउंड में लग रही हर दिन आग ‘ख़तरे में शहरवासी’, महापौर ने उठाए सख्त कदम

Advertisement

ऋषिकेश: ट्रेंचिंग ग्राऊंड में आएदिन आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. इस पर संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से महापौर अनिता ममगाई ने निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. उन्होंने अग्निशमन अधिकारियों को भी आज शाम तक आग पर हर हाल में काबू पाने के लिए निर्देशित किया.

हरिद्वार रोड़ स्थित नगर निगम के ट्रेचिंग ग्राऊंड में आग लगने की घटनाओं के बाद जहरीली गैस व प्रदूषण की समस्या को लेकर महापौर बुधवार को पूरे एक्शन में दिखी. मौके पर पहुंचकर महापौर ने परिस्थितियों का बारीकी से जायजा लिया. इसके साथ ही क्षेत्रवासियों एवं स्थानीय दुकानदारों से आवश्यक जानकारियां भी जुटाई.

ठेकेदारों को मिली सख्त हिदायत

उन्होंने तत्काल निगम अधिकारियों, लिगेसी वेस्ट का काम देख रहे ठेकेदारों को मौके पर तलब कर उन्हें सख्त हिदायत दी. उन्होंने कहा कि ट्रेचिंग ग्राऊंड में आएदिन आग लगने की घटनाओं से जहरीली गैस के चलते लोगों के स्वास्थ्य पर गंभीर असर पड़ रहा है. लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ वो बर्दाश्त नहीं करेंगी. उन्होंने नगर आयुक्त को घटना का संज्ञान लेकर इसकी मानिटरिंग कराने के निर्देश दिए है.

मेयर की ओर से अग्निशमन अधिकारियों को भी जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के लिए निर्देशित कर दो गाड़ियों को तुरंत कारवाई में लगा दिया गया. इसके साथ ही वे करीब दो घंटे तक मौके पर ही डटी रही.

आग लगाने वाले शरारती तत्व के खिलाफ कार्रवाई

इस बारे में महापौर ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी में राजेश कबाड़ी का नाम आग लगाने की घटनाओं में सामने आया है. इसके अलावा कुछ अन्य शरारती तत्व भी इसमें शामिल हैं. इनके खिलाफ कारवाई की जायेगी. उन्होंने बताया कि निगम की कमान संभालने के बाद से ट्रेचिंग ग्राऊंड की समस्या के निस्तारण के लिए वह लगातार सक्रिय रही हैं.

उन्होंने जानकारी दी कि इस मामले में शासन स्तर पर लगातार की गई कारवाई के बाद शहरवासियों के लिए सुखद समाचार भी सामने आया है. निगम की मांग पर ट्रेंचिंग ग्राऊंड में अब कुछ दिनों के बाद फ्रेश कूड़ा नहीं गिराया जायेगा. हरिद्वार नगर निगम के सराये गांव में ऋषिकेश का कूड़ा पहुंचाने के आदेश मिल चुके हैं. वहां से एन ओ सी मिलते ही ये व्यवस्था शुरू हो जायेगी.

इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल, बीरबल सिंह (अग्निशमन अधिकारी), सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, अधिशासी अभियंता  दिनेश उनियाल, पार्षद विजय बडोनी, अनीता रैना, सफाई निरीक्षक  संतोष गुसाईं अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल, पूर्व सभासद हरीश आनंद आदि मोजूद रहे.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.