देहरादून: अनजान लड़की करे Video कॉल तो हो जाएं सावधान, आप भी हो सकते हैं साइबर ठगी का शिकार, जानें पूरा मामला

Advertisement

देहरादून: यदि आप भी सोशल मीडिया में अननोन नंबर या नाम से वीडियो कॉल उठा लेते है तो सावधान हो जाईये. यह खबर पढ़कर आपके भी होश उड जाएंगे. इस खबर में आप जानेंगे की किस तरह लोग सोशल मीडिया में ठगी करने के लिए किसी भी हद तक जुरने को तैयार हो जाते हैं.

यह पूरा मामला उत्तराखंड के रायपुर क्षेत्र का है जहां एक युवक सेस्कटॉशन का शिकार हो गया है. साइबर ठगों ने पहले युवती की अश्लील विडियो दिखाकर फसाया और फिर डरा धमका कर उससे एक लाख इक्कासी हजार रुपये ऐठ लिए. बदमाश ठगों ने उसे कभी आईपीएस अधिकारी तो कभी यूट्यूब अधिकारी बनकर डराया. पुलिस ने पूरे मामले में केस दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

जानें क्या है पूरा मामला

पुलिस को रायपुर क्षेत्र निवासी एक युवक की शिकायत मिली थी. इसमें युवक का कहना है कि पांच मई को उसके पास एक वीडियो कॉल आई थी. इसमें एक लड़की का अश्लील वीडियो चलने लगा. कुछ देर तक उसने यह वीडियो देखा और फिर फोन बंद कर दिया. इसके कुछ देर बाद एक वीडियो उसके मोबाइल पर भेजा गया. इस वीडियो में वह भी आपत्तिजनक हालत में दिख रहा था. वह यह सब देख कर डर गया. इसके बाद एक कॉल आई, कॉल करने वाले ने खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर पैसे की मांग की और न देने पर गिरफ्तार करने की धमकी देने लगे. यह धमकी यहीं नहीं रुकी एक दूसरे नंबर से फोन आया और उसने खुद को यूट्यूब अधिकारी बताया कर कहने लगा कि वह उसकी शिकायत पुलिस से करेगा. यह सुनकर पीड़ित युवक और भी डर गया. इसके बाद उसने उनके खाते में एक लाख इक्कासी हजार जमा करा दिए इसके बाद युवक से फिर से पैसे की मांग की गई.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.