हल्द्वानी: निरीक्षण के लिए महिला हॉस्पिटल पहुंचे दीपक रावत, अधिकारियों को लगाई फटकार

Advertisement

हल्द्वानी: शहर को महिला हॉस्पिटल में कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने आज औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने यहां बहुत सी कमिया देखने को मिली. इस दौरान आयुक्त ने बायोमेट्रिक की व्यवस्थाएं, स्टाफ हॉस्पिटल का रजिस्टर, मरीजों की दवाइयों जैसी खामियों को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को जवाब देने के निर्देश भी दिए हैं.

हल्द्वानी के महिला हॉस्पिटल में बुधवार को कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल में मौजूद उपस्थिति की व्यवस्था को देखते हुए कहा कि हॉस्पिटल में स्टाफ की मौजूदगी को लेकर बायोमेट्रिक की व्यवस्था खराब है. डॉक्टर स्टाफ हॉस्पिटल की रजिस्टर में अपनी उपस्थिति भी नहीं दर्ज करा रहे हैं, जो कि गलत है. जबकि रोस्टर के हिसाब से उपस्थिति होनी चाहिए. इससे मरीजो को भी डॉक्टरों की जानकारी मिल जाती हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मरीजों को दवाइयां बाहर के लिए लिखी जा रही हैं, जबकि सरकारी हॉस्पिटल में जन औषधि केंद्र बनाए गए हैं, जहां पर बहुत इमरजेंसी दवाइयों को छोड़कर सामान्य बीमारियों की दवा जन औषधि केंद्र से ही दिए जाने का प्रावधान है, लेकिन बाहर से दवाइयां को लिखी जा रही हैं। महिला हॉस्पिटल में तैनात डॉक्टर को रामगढ़ में रिलीव कर दिया गया था, लेकिन वह अभी तक यहां ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर पाए और ना ही कुछ उनका पता लग रहा है, जो की बड़ी लापरवाही है। ऐसे में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जवाब देने को कहा है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.