जंगल सफारी के दौरान बाघिन ने किया हमला, पर्यटकों की अटकी सांसे, देखें वायरल VIDEO

Advertisement

रामनगर: उत्तराखंड के रामनगर के जंगलों से एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह एक जंगल सफारी आपकी जान की दुश्मन बन सकती थी. यहां जगंल सफारी कर रहे पर्यटकों पर बाघ ने हमला कर दिया. हालांकि बाघिन जिप्सी के अंदर नहीं घुस पाई. बाघिन को लेकर वन विभाग की ओर से सतर्कता बरती जा रही है. इस हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो

दरअसल टेड़ा गेट से पर्यटकों की जिप्सी सीतावनी जोन में जंगल सफारी को जा रही थी. ग्रासलैंड के समीप पर्यटकों को सड़क किनारे एक बाघिन दिखाई दी. बाघिन को देखकर पर्यटकों की जिप्सी रुक गई. इस पर बाघिन अचानक हमलावर हो गई और जिप्सी की ओर कूद पड़ी. बाघिन के इस हमले से जिप्सी में बैठे पर्यटकों की सांसे अटक गई. डर के कारण वे जोर-जोर से चीखने लगे. गनीमत रही की बाघिन ने पर्यटकों पर हमला नहीं किया. वह कुछ ही सेकण्ड जंगल की ओर वापस चली गई.

इस पूरी घटना पर रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ कुंदन कुमार ने तत्काल संज्ञान लिया. उन्होंने ड्राइवर और जिप्सी स्वामी की मुश्किलें बढ़ा दी. वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत सुसंगत धाराओं के तहत वाहन स्वामी व जिप्सी चालक दोनों पर केस दर्ज किया गया है. गाड़ी और गाड़ी के ड्राइवर को हमेशा के लिए पर्यटन जोन में प्रतिबंधित करने की कार्रवाई की गई है. डीएफओ कुंदन कुमार ने बताया वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत सुसंगत धाराओं मे केस वाहन स्वामी व जिप्सी चालक दोनों पर दर्ज किया जा रहा है.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.