ऋषिकेश: गुरुद्वारे में सेवादार को ख़ाना ना देना पड़ा महंगा, युवक ने उतारा मौत के घाट

Advertisement

ऋषिकेश: शहर के हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे में आज एक सनसनी खेज घटना सामने आयी है. गुरुद्वारे के लंगर में ख़ाना खत्म होने को लेकर हुई कहासुनी में एक युवक ने गुरुद्वारे के सेवक पर पेचकस से हमला कर दिया. घटना के बाद गुरुद्वारे में हड़कंप मच गया और घायल सेवक को लहू-लूहान हालत में ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां से उसे एम्स रेफर कर दिया गया. बता दें कि एम्स में डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया है. वहीं ऋषिकेश पुलिस ने गुरुद्वारे की तरफ से शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही है.

जानकारी के अनुसार ऋषिकेश स्थित हेमकुंड गुरुद्वारे में कपिल शाह पिछले कई सालों से सेवक के तौर पर कार्य कर रहा था. आज सोमवार को दोपहर लगभग दो बजे एक युवक लक्की सिंह पुत्र कर्नल सिंह गुरुद्वारे में आया, जहां लंगर में खाना खत्म होने को लेकर सेवक कपिल शाह से उसकी बहस हो गई. जिसके बाद लक्की सिंह आग बबूला हो गया और उसने अपने पास रखे पेचकस से कपिल शाह की गर्दन पर हमला कर दिया. इसके बाद आस-पास मौजूद लोगों ने आनन-फानन में घायल को अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है.

बता दें कि आरोपी लक्की सिंह शीशमझाड़ी का रहने वाला है. वहीं मृतक कपिल शाह पुत्र दुखी शाह मूलरूप से बिहार का रहने वाला है. वह पिछले कई सालों से गुरुद्वारे में सेवा दे रहा था.

ऋषिकेश कोतवाल खुशी राम पांडेय ने बताया कि गुरुद्वारे के लोगों की शिकायत पर मुकदमा लिखा जा रहा है. इसके अलावा आरोपी की धरपकड़ जारी है.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.