Adani Group Case: अडानी ग्रुप घोटाले के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, सरकार से मांगा जवाब

Advertisement

ऋषिकेश: अडानी समूह द्वारा किए गए हजारों करोड़ के घोटले को लेकर आज कांग्रेस ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ऋषिकेश ब्रांच के बाहर धरना प्रदर्शन किया. इसके अलावा कांग्रेस कमेटी ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. यह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के आवाहन पर महानगर कांग्रेस कमेटी के द्वारा किया गया.

अडानी ग्रुप पर लगाए ये आरोप

इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला व महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि जिस प्रकार देश की एजेंसियां अड़ानी के राज को रोकने में फेल साबित हुईं है. वहीं दूसरी ओर विदेशी एजेंसी ने बड़ा खुलासा किया है कि अडानी की कम्पनियां खोखली हैं. उन्होंने सबूतों के साथ खुलासा किया कि अडानी का व्यापार जो चलता है वह देश के निम्न व मध्यम वर्गीय परिवार का पैसा जो भारत सरकारी बैंक रिज़र्व बैंक व एलआईसी में जमा है. उसके शेयर गौतम अड़ानी ने ख़रीदें है और इनका फ़ायदा अडानी अपने व्यापार के लिये कर रहा है. उन्हीं पैसों के जरिए उनका यह व्यापार खड़ा हुआ है.

आज हम एसबीआई बैंक के बाहर इसलिए बैठे हैं कि अगर एसबीआई बचेगा तो देश का पैसा बचेगा देश के लोग बचेंगे और कहीं ना कहीं केंद्र सरकार अपने आप को बचाने का काम कर रही है इसलिए उसके सारे कर्मों को छुपाकर पूरी केंद्र सरकार चुप्पी साधे बैठी हुई है उनके खिलाफ एक शब्द तक नहीं बोला जा रहा है ।

पूर्व अध्यक्ष विनय सारस्वत व पूर्व का० अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ और सिर्फ पूंजी पतियों को अमीर करने का काम किया और गरीबों को गरीब करने का काम किया. जो सरकार न रोजगार दे सकती है ना शिक्षा दे सकती है वह सरकार सिर्फ पूंजीपतियों को मालामाल करने के लिए लगी है. यह सरकार सिर्फ और सिर्फ पूंजीपतियों के इशारे पर चलती है. केंद्र सरकार द्वारा इन पूंजीपतियों के व्यापार को आगे बढ़ाने का काम कर रही है.

इस मौके पर श्यामपुर ब्लॉक अध्यक्ष विजयपाल रावत व पार्षद मनीष शर्मा ने कहा कि आज हम सब को मिलकर आवाज़ उठानी होगी और देश को लूटने और बेचने वाली इस सरकार से छुटकारा पाने के लिये लड़ाई लड़नी होगी.

मौके पर प्रदेश सचिव मदन मोहन शर्मा, श्यामपुर ब्लॉक अध्यक्ष विजयपाल रावत, पार्षद मनीष शर्मा, पार्षद देवेंद्र प्रजापति, पार्षद राधा रमोला, पार्षद जगत सिंह नेगी, पार्षद पुष्पा मिश्रा, पूर्व सभासद मधु मिश्रा अरविंद जैन, यूंका जिलाध्यक्ष सन्नी प्रजापति, यूंका विधानसभा अध्यक्ष गौरव राणा आदि मौजूद रहे.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.