Breaking: पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की बढ़ी मुश्किलें, ED ने देहरादून से दिल्ली तक 16 ठिकानों पर मारी रेड

Advertisement

देहरादून: उत्‍तराखंड कांग्रेस के नेता हरक सिंह रावत के देहरादून से लेकर दिल्‍ली-एनसीआर तक एक दर्जन ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि ईडी ने ये कार्रवाई कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बड़ी संख्या में हुए पेड़ों के अवैध कटान और अवैध निर्माण मामले को लेकर की है। हरक सिंह रावत के अलावा कुछ अन्‍य लोगों के यहां भी छापा मारा गया है। पिछले साल अगस्‍त में विजिलेंस विभाग ने भी रावत के खिलाफ कार्रवाई की थी।

लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार को ईडी की छापेमारी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरत सिंह रावत की मुश्किलें बढ़ा दी है। इस प्रकरण में पिछले साल विजिलेंस ने इस मामले में एक डीएफओ को जेल भी भेजा गया था। तत्कालीन वन मंत्री हरक सिंह रावत और इस प्रकरण में संलिप्त कुछ फॉरेस्ट अधिकारियों के आवासों पर भी ईडी सर्च ऑपरेशन चला रही है। पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के दिल्‍ली में डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास, कॉलेज और अन्य संस्थाओं पर ईडी ने सुबह से ही डेरा जमाया हुआ है।

16 लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन

उत्तराखंड कांग्रेस के दिग्गज नेता हरक सिंह रावत के 16 ठिकानों पर ED का सर्च ऑपरेशन चल रहा है. दिल्ली, पंचकूला, चंडीगढ़ समेत उत्तराखंड के कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन चल रही है.फिलहाल सुबह सुबह हुयी इस कार्यवाही पर पार्टी भी सकते में है क्योंकि विधान सभा का सत्र भी चल रहा है जहाँ इस मुद्दे पर भी गर्मागर्म माहौल बनने की संभावना है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.