विदेशी धरती पर लोहा मनवाकर अपने गांव पहुंचा गोल्डन ब्वॉय, गांववासियों ने किया फूल-मालाओं से स्वागत

Advertisement

श्रीनगर: किर्गिस्तान में एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप के गोल्ड मेडल विजेता देवांश नौटियाल सोमवार को अपने गृह नगर श्रीनगर पहुंचे. इस अवसर पर स्थानीय जनता की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान युवाओं ने बाइक रैली निकालकर बाजार के मुख्य मार्गों पर देवांश का स्वागत किया.

किर्गिस्तान में एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था. जहां 26 नवंबर को आर्यन कंडारी और देवांश नौटियाल ने गोल्ड मेडल जीतकर अंतरराष्ट्रीय फलक पर उत्तराखंड का नाम चमकाया है. इस मौके पर सोमवार को श्रीनगर पहुंचने पर देवांश नौटियाल का फूल मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया गया. इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने देवांश और उनके पिता दीपक नौटियाल को बधाई और शुभाकामनाएं भी दी.

किर्गिस्तान के बाद अब अमेरिका जाएंगे देवांश

इस मौके पर देवांश नौटियाल ने कहा कि वे अब अमेरिका में आयोजित होने वाली चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने जा रहे हैं. चैंपियनशिप लिए वे तैयारियों में जुट गए हैं. उन्होंने बताया कि ये चैंपियनशिप फरवरी 2023 में आयोजित होगी.

वहीं देवांश के परिजन देवांश की इस उपलब्धि से बेहद खुश नजर आ रहे हैं. देवांश की मां कहती हैं कि उनका बेटा जितना अच्छा पावरलिफ्टिंग में है, उसी तरह पढ़ाई में भी अव्वल रहा है. वो खेलकूद के साथ पढ़ाई को भी उतना ही समय देता है.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.