पौड़ी टेका मार्ग पर कैमरे में कैद तीन गुलदार, अलर्ट पर वन विभाग की टीम, देखें VIDEO

Advertisement

पौड़ी: इलाके में फिर से गुलदारों की आवाजाही बढ़ गई है. इसकी वजह से आस-पास के इलाकों में हड़कंप मचा हुआ है. कल रात पौड़ी में एक साथ तीन गुलदारों की चहलकदमी कैमरे में कैद हुई है. ये गुलदारों का समूह पौड़ी-टेका मार्क पर देखा गया है. इसकी वजह से वन विभाग की चिंता बढ़ गई है.

देखें पूरा वीडियो

दरअसल पौड़ी टेका मार्ग पर रोजाना मार्निंग और इवनिंग वॉक के लिए लोग निकला करते हैं. लेकिन कल रात लगभग तीन बजे के करीब तीन गुलदार यहां वॉक करते हुए कैमरे में कैद हुए हैं. इसकी वजह से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

वन विभाग का मानना है कि पौड़ी टेका मार्ग के आस-पास फैले जंगल में ही गुलदार को पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है. इसलिये वे आवासीय बस्तियों से दूर हैं इस सडक के आस-पास फैले जंगल में ही अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

वनक्षेत्राधिकारी ललित मोहन नेगी ने बताया कि इससे पूर्व में गुलदार पर नजर रखने के लिये कुछ कैमरे शहर में लगाये गये थे. लेकिन, गुलदार की चहलकदमी नजर न आने पर कैमरे हटा दिए गए. वहीं इसके बाद बुआखाल के पास भी गुलदार की सक्रियता की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने गस्त बढ़ा दी है. अब पौड़ी टेका मार्ग पर एक साथ तीन गुलदारों को झुंड नजर आया है. इसके बाद अब वन विभाग की टीम पौड़ी टेका मार्ग पर भी इन पर पेनी नजर रखेगी.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.