बड़ी खबर: उत्तराखंड हाईकोर्ट को मिल तीन नए जज, आज ली शपथ

Advertisement

नैनीताल: उत्तराखंड उच्च न्यायालय को तीन नए जज मिल गए हैं. शुक्रवार को हाईकोर्ट नैनीताल के सभागार में शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य न्यायाधीश न्यायामूर्ति विपिन सांधी ने नवनियुक्त तीन न्यायाधीशों को राष्ट्रपति की नियुक्ति, केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय के नोटिफिकेशन राज्यपाल की सहमति से पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है.

मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति विपिन सांघी ने नवनियुक्त न्यायाशीश राकेश थपलियाल, न्यायाधीश पंकज पुरोहित और न्यायाधीश विवेक भारती शर्मा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई है.

इस शपथ ग्रहण समारोह में रजिस्ट्रार जनरल अनुज कुमार संगल की ओर से महामहिम राष्ट्रपति की ओर से जारी नियुक्ति पत्र, केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय के नोटिफिकेशन, महामहिम राज्यपाल गुरमीत सिंह की ओर मुख्य न्यायाधीश को शपथ के लिए अधिकृत करने से संबंधित पत्र का वाचन किया. इसके बाद उन्हें शपथ दिलाई गई.


रजिस्ट्रार जर्नल के न्यायाधीश के रूप में एलोवेट होने के बाद मुख्य न्यायाधीश ने रजिस्ट्रार विजिलेंस अनुज कुमार सिंघल को रजिस्ट्रार जर्नल की जिम्मेदारी सौंपी है. न्यायालय में कुल 11 जजों की स्ट्रेंथ है. इनमें से न्यायालय में वर्तमान में केवल पांच न्यायाधीश ही उपलब्ध थे. तीन नए न्यायाधीशों के आने के बाद यह संख्या बढ़कर आठ हो गई है.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.