देहरादून: ड्यूटी पर तैनात जवान ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर

Advertisement

देहरादून: आईटीबीपी के देहरादून स्थित सेंटर में ड्यूटी के दौरान एक जवान ने सर्विस रायफल से खुद को गोली मार ली है. जवान का पटेलनगर स्थित अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसके साथ ही भारतीय दंज संहिता (आईपीसी) की धारा-309 के तहत घायल जवान के खिलाफ आत्महत्या की कोशिश करने के अपराध में केस दर्ज किया गया है.

पुलिस की जानकारी के अनुसार थाना हाजा पर विपिन मिश्रा उप सेनानी जीडी 23 वीं बटालियन आईटीबीपी सीमाद्वार देहरादून ने एक लिखित तहरीर दी कि, उक्त कंपनी का हेड कांस्टेबल सिद्धिराम गॉड सात फरवरी को कैंप परिसर में जिम गार्ड ड्यूटी में अपने सर्विस राइफल के साथ ड्यूटी कर रहा था. इस दौरान उसके पास 5.56 एमए इंसास राइफल थी. अचानक उसने अपनी रायफल से खुद पर गोली चला ली. गोली की आवाज सुनते ही आसपास के जवान दौड़कर उसके पास पहुंचे.

घायल जवान को तत्काल महंत इंद्रेश अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया, जहां उसका ईलाज चल रहा है. मामले में तहरीर मिलने पर तत्काल सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई. साथ ही प्राप्त निर्देशों पर आत्महत्या का प्रयास करने वाले हेड कांस्टेबल सिद्धराम गॉड के खिलाफ धारा 309 आईपीसी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया. अभी तक आत्महत्या की वजह सामने नहीं आई है, लेकिन मामले की जांच चल रही है.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.