वायु प्रदूषण के खिलाफ लगातार कार्यरत गंगा सुरक्षा समिति, स्कूल के बच्चों के बीच चलाया जनजागरुकता अभियान

Advertisement

ऋषिकेश: जिलाधिकारी देहरादून की अध्यक्षता में गठित जिला गंगा सुरक्षा समिति के नामित सदस्य पर्यावरण सचेतक विनोद जुगलान ने लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण पर चिंता व्यक्त की है. इसके लिए उन्होंने वायु प्रदूषण को रोकने के लिए जनजागरुकता अभियान की शुरुआत की है. इस क्रम में प्रतिदिन क्षेत्र के विद्यालयों में जाकर विद्यार्थियों को वायु प्रदूषण के प्रति जागरूक किया जा रहा है. साथ ही वायु प्रदूषण नियंत्रण संकल्प कराते हुए प्रकाशित सामग्री वितरित की जा रही है. यह जानकारी पर्यावरण सचेतक जुगलान ने दी है.

गौरतलब है कि बुधवार की सुबह हैप्पी होम स्कूल खदरी श्यामपुर में वायु प्रदूषण नियंत्रण जनजागरूकता अभियान के तहत व्याख्यान और संकल्प कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में तीन सौ से अधिक छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग कर वायु प्रदूषण नियंत्रण का संकल्प लिया. वायु प्रदूषण को रोकने के लिए जनजागरूकता के तहत नगर निगम ऋषिकेश की ओर से प्रचार-प्रसार सामग्री प्रकाशित की गई है. इस सामग्री को विद्यालयों में शिक्षकों और विद्यार्थियों के बीच वितरण किया जा रहा है.

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या रेणु सरन, उपप्रधानाचार्य ज्योति सरन, निदेशक रमन सरन, शैक्षणिक निदेशक प्रतिभा सरन, शिक्षक अशोक कुमार, शुभम मल्होत्रा, शिवानी घिल्डियाल, ऋतु बिजल्वाण, खेल प्रशिक्षिका पूजा गुसाईं आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.