सड़क टूटने से हैड़ाखान के ग्रामीणों को रहे परेशान, मिलकर किया केंद्रीय रक्षा मंत्री अजय भट्ट का घेराव

Advertisement

हल्द्वानी: हैड़ाखान गांव के लोगों को हैड़ाखान मोटर मार्ग टूट जाने के कारण बहुत परेशान होना पड़ रहा है. इस वजह से केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री और सांसद अजय भट्ट का हैड़ाखान और आसपास के ग्रामीणों ने काठगोदाम थाने के पास घेराव कर दिया है.

इस सड़क के टूट जाने से 120 गांव प्रभावित हैं. इसके कारण लोगों को पहाड़ पर पैदल जाना पड़ रहा है. ऐसे में शुक्रवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का घेराव कर दिया. दरसअल सांसद अजय भट्ट को आज हैड़ाखान-सिमलिया मोटरमार्ग का निरीक्षण करने जाना था उससे पहले ही आक्रोशित ग्रामीणों ने बीच सड़क पर सांसद का घेराव किया.

आपको बता दें कि भारी भूस्खलन होने से यह सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. इस सड़क के बंद होने से करीब 200 गांवों से पूरी तरह संपर्क कट गया है. इस सड़क का इस्तेमाल हैड़ाखान, ओखलकांडा से लेकर रीठा साहिब चम्पावत और नेपाल तक के लोग करते हैं. हैड़ाखान और आसपास गावों के लोग मोटर मार्ग टूट जाने से काफी परेशान हैं.

मूलभूत जरुरतों के लिए ग्रामीण हो रहे परेशान

वहीं किसानों की फल सब्जियां मंडियों तक नहीं पहुंचने से खेतों में ही खराब हो रही हैं. डिलीवरी केस में महिलाओं को प्रसव पीड़ा से परेशान होना पड़ रहा है मार्ग बंद होने से लोगों को मजबूरन पहाड़ पर पैदल चढ़ कर जा रहे है.

ग्रामीणों की शिकायत सुनकर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहां उन्होंने उनके आर्मी के उच्च अधिकारियों से भी रोड को ठीक करने के संबंध में बात की है. उन्होने आश्वासन दिया हैड़ाखान मोटर मार्ग को किस तरह से ठीक किया जा सकता है, इस पर तेजी से काम किया जाएगा.

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.